सूरतगंज:बसपा प्रत्याशी राम किशोर शुक्ला ने दर्जनों गांवों में लाई चना का किया वितरण।

0
320

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल/बाराबंकी।

सूरतगंज/बाराबंकी
उत्तरप्रदेश के जिले बाराबंकी की तहसील रामनगर के अंतर्गत सूरतगंज ब्लॉक के सैकड़ो गाँव जलमग्न हो गए है।नेपाल के द्वारा छोड़े गए पानी से सरयू नदी ने रौद्र रूप धारण किया है। और तराई के सैकड़ो गांव जलमग्न हो गए हैं।गांव के निवासी जो वहाँ रह रहे हैं ।0उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है,ये ग्रामीण सिर्फ और सिर्फ राम भरोसे ही है।उनकी जमीन जलमग्न हो गई चारो तरफ पानी भर गया है।
उत्तरप्रदेश में योगी सरकार द्वारा कई प्रकार की योजनाएं प्रदेश में संचालित हो रही है। उत्तर प्रदेश सरकार का कहना है सबके पास आवास सबका अपना शौचालय होना चाहिए। लेकिन धरातल पर कुछ और है और कागज पर कुछ और है।
आपको बतादे सूरतगंज तराई ब्लॉक के कई गांव जलमग्न है। वहाँ के ग्रामीणों से बात की तो उन्होने
बताया कि सरकार की तरफ से कोई सुविधा अभी नही मिली है।न ही दवाई की सुविधा है ना ही बाढ़ बचाव दल है।अगर छोटे बच्चे फस गए तो क्या होगा।आपको बता दे जो खाद्य सामग्री जो बंट रही है,वह एक गांव में पहुंच रहा है दाल चावल दूसरे गाँव मे कोई हालचाल लेने वाला नहीं है। ग्रामीणों ने कहा प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं है मिट्टी का तेल नहीं मिला है। अगर इस बाढ़ में कोई विषैला जीव जंतु काट ले तो क्या होगा।

सूरतगंज के तराई बाढ़ क्षेत्रों के ग्रामीणों का दुख दर्द समझने पहुंचे बसपा प्रत्याशी राम किशोर शुक्ला-  


आज रामनगर विधानसभा 267 के बसपा प्रत्याशी रामकिशोर शुक्ल सूरतगंज के तराई के दर्जनों गांवों में लाई चना का वितरण किया।
रामकिशोर शुक्ल से जब बात की तो उन्होने कहा मैं हर वर्ष इन गरीब लोगों से मिलने आता हूँ।और जो कुछ भी मेरे पास होता है।मैं उनको देता हूँ।
आपको बता दें रामनगर विधानसभा 267 में बसपा प्रत्याशी राम किशोर शुक्ला के आ जाने से राजनीति के मंच में खलबली मच गई है।क्योंकि राम किशोर शुक्ला एक धाकड़ मजबूत प्रत्याशी हैं। क्योंकि ब्राह्मणों में एक मजबूत दावेदार निकल कर सामने आए हैं।रामकिशोर शुक्ल ने पिछले महीने में बसपा के राष्ट्रीय सचिव सतीश चंद्र मिश्र की रामनगर के काशीराम कालोनी में बैठक कर कमर कस कर अपनी पार्टी का जोर शोर से प्रचार कर रहे है।रामनगर विधानसभा में रामकिशोर शुक्ल की मजबूत पकड़ है।श्री शुक्ल के कॉलेज से हजारो छात्र शिक्षा ग्रहण ग्रहण किये है।इसलिए रामकिशोर शुक्ल के 2022 के रामनगर विधानसभा के चुनाव लड़ने पर उनके छात्र अभिभावक उनके साथ होंगे। बसपा के राम किशोर शुक्ला को कमजोर आंकना राजनीतिज्ञों के लिए गलत बात होगी क्योंकि वह एक जुझारू ऊर्जावान व्यक्ति है वह लगातार जनसंपर्क कर लालपुर चौराहे के निकटवर्ती तराई के गांव से नाव से आये हुवे सैकड़ो लोगो को लइया चना बंधे पर आये हुवे ग्राम बल्लूपुर बड़ा गांव,माधवपुर, के निवासियों को वितरित किया भीड़ इतनी ज्यादा थी कि कुछ लोग लैया चना पाए और कुछ लोग बिना पाए वापस लौटे हैं। आपको बता दें राम किशोर शुक्ला बसपा प्रत्याशी लगातार जनसंपर्क कर गरीबों से मिल कर हाल चाल ले रहे है।वहाँ के ग्रामीणों का कहना है कि मायावती पार्टी के रामकिशोर शुक्ला आये है और कोई नही आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here