बाराबंकी:सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागाँव के बूथ का निरीक्षण किया

0
82

रिपोर्ट/संपादक/कृष्ण कुमार शुक्ल/नारद संवाद/उत्तरप्रदेश।

 

मसौली बाराबंकी। सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागाँव , ग्राम पंचायत मेंढिया व ग्राम पंचायत ज्योरी में वैक्सीनेशन बूथ का निरीक्षण किया । वैक्सीनेशन बूथ पर सांसद ने उपस्थित चिकित्सको व कर्मचारियों से चर्चा की। तथा सरकार के निर्देशों को शत प्रतिशत पालन करने का निर्देश दिया।सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने ओपीडी, दवा कक्ष, टीकाकरण कक्ष, वैक्सीन कक्ष, वार्ड, ऑपरेशन कक्ष आदि का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागाँव को गोद लेने की घोषणा की तथा चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 संजीव कुमार से सीएचसी के कायाकल्प एव एक्सरे, अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया सीएचसी अधीक्षक ने सांसद से रैन बसेरा बनवाने की मांग की इसके आलावा सांसद श्री रावत ने परिसर की साफ सफाई कराने का निर्देश दिया।
चिकित्सको ने सांसद को बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है सबसे पहले आये लोगों का पंजीकरण , फिर टीकाकरण और फिर उसके बाद में 30 मिनट का रेस्ट कराया जाता है ताकि किसी व्यक्ति को टीका लगवाने से कोई परेशानी हो तो उसका उपचार किया जा सकें । सांसद ने टीका लगवाने आये लोगों से वार्ता करते हुए पूछा कि आप लोगों ने वैक्सीन लगवाई है किसी प्रकार की समस्या तो नही हो रही है लोगों ने बताया कि कोई परेशानी नही हुई । इसके अलावा ग्राम पंचायत मॅढिया एव ज्योरी में हो रहे वैकिनेशन का जायजा लिया।
इस मौके पर डॉ0 विजय कुमार, डॉ0 मनोज कुमार, पंकज कुमार, रोहित राय,
ग्राम प्रधान ज्योरी संजय रावत, प्रधान मेंढिया श्रीकान्त रावत, सुशील रावत, राकेश रावत, अरविन्द चौहान, रमेश वर्मा, सर्वेश वर्मा, छोट्टा, सुनील चौहान , श्याम लाल,शिवकुमार शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here