उत्तरप्रदेश:रोडवेज के संविदा ड्राइवर और कंडक्टर के लिए अच्छी खबर! अब कहीं भी करा सकेंगे ट्रांसफर

0
141

रिपोर्ट/संपादक-कृष्ण कुमार शुक्ल/नारद संवाद/उत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के रोडवेज के संविदा चालक-परिचालकों के लिए राहत की खबर है. सालों से एक ही क्षेत्र में नौकरी कर रहे संविदा ड्राइवर-कंडक्टर अब अपने गृह क्षेत्र में ट्रांसफर करा सकेंगे. परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने संविदा तबादला नीति बदलने के आदेश दिए हैं. रोडवेज यूनियन ने फैसले का स्वागत किया है.

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने रोडवेज के संविदा चालक-परिचालकों को अपने क्षेत्र में ट्रांसफर कराने की अनुमति दे दी है. इसके बाद अब प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों से आकर अलग-अलग जनपदों में नौकरी करने वाले चालक-परिचालक अपने गृह क्षेत्र में भी अपना ट्रांसफर करा सकेंगे. पहली बार परिवहन निगम में इस तरह का बड़ा फैसला हुआ है.

प्रस्ताव मंजूर होने पर संविदाकर्मियों को तबादला कराने की सुविधा हासिल हो सकेगी. अब तक जिस परिक्षेत्र में संविदा चालक व परिचालक भर्ती होता था, उसका परिक्षेत्र के ही जिले में तबादला हो पाता था. प्रस्ताव पास होने के बाद संविदाकर्मी दूसरे परिक्षेत्र अथवा गृह जिले में भी तबादला करा सकेंगे.

संविदा तबादला नीति में बदलाव किया जा रहा, जिसके लागू होने में 2 माह का समय लग सकता है. इस प्रस्ताव के पास होने से 32000 संविदा कर्मी और उनके परिवार को फायदा होगा. मुख्यालय के प्रधान प्रबंधक कार्मिक जल्द ही प्रस्ताव तैयार करके बोर्ड में मंजूरी के लिए रखेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here