उत्तरप्रदेश:प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, सियासी हलचल तेज

0
480

 

 

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल/नारद संवाद

उत्तरप्रदेश/लखनऊ

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई है. मंत्रिमंडल विस्तार और संगठन में बदलाव की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली में मौजूद हैं.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री आवास पहुंचे, जहां पर उनकी बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई. पीएम मोदी के साथ होने वाली मीटिंग के बाद योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात होनी है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच होने वाली बैठक पर यूपी समेत पूरे देश की निगाहें टिकी हैं, क्योंकि इस मीटिंग से आने वाले वक्त में यूपी की राजनीति की बड़ी तस्वीर सामने आ सकती है.
यूपी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, इस बीच गुरुवार को सीएम योगी दिल्ली पहुंचे. यहां सबसे पहले उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली. जिसमें कई विषयों पर मंथन किया गया. यूपी सीएम ने इसके अलावा जितिन प्रसाद से भी मुलाकात की, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं.
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यूपी सरकार को कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अब अगले साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी तैयारियों में जुट गई है. बीते दिन ही अमित शाह से अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद ने भी मुलाकात की, ऐसे में बीजेपी की ओर से यूपी में अपने सहयोगियों पर भी फोकस किया जा रहा है.
पिछले महीने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने लखनऊ में लगातार बैठकें की थीं, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि यूपी मंत्रिमंडल में कुछ बदलाव हो सकता है. साथ ही तमाम समीकरणों को साधने के लिए बीजेपी अपने संगठन में कुछ बदलाव भी कर सकती है. हालांकि, अभी तक कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here