उत्तरप्रदेश:माफिया मुख्तार अंसारी व अतीक अंसारी की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क।

0
251

 

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल

उत्तर प्रदेश में मऊ सदर के बाहुबली विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ जिला प्रशासन ने आज कार्रवाई की है. जिलाधिकारी के आदेश पर आज मुख्तार अंसारी द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई लगभग 24 करोड़ लागत की भूमि को भारी फोर्स बल के साथ कुर्क किया गया. दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद स्थित जमीन को मुख्तार अंसारी ने अपनी मां राबिया बेगम के नाम से 2015 में बैनामा करवाया था, बाद में उनके पुत्रों के नाम वसीयत में आ गया है. उसकी मां ने उक्त जमीन को मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम से वसीयत कर दिया.

साथ ही माफिया घोषित किये गए बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग पर सरकारी शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. प्रयागराज में अतीक अहमद गैंग पर बड़ी कार्रवाई की गई है. अतीक अहमद के 2 गुर्गे माजिद और अकबर की लाखों की संपत्ति कुर्क की गई है. अतीक अहमद के गुर्गे मरियाडीह निवासी माजिद की 5 करोड़ की संपत्ति आखिरकार कुर्क कर दी गई है. पुलिस ने पूरामुफ्ती के बम्हरौली स्थित उसकी 60 बिस्वा जमीन कुर्क कर दी है. पूरामुफ्ती पुलिस ने बम्हरौली चौकी प्रभारी शिवेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में मरियाडीह स्थित उसकी 60 बिस्वा जमीन कुर्क कर दी.

इसके अलावा माफिया अतीक के एक अन्य गुर्गे अकबर की मरियाडीह स्थित 3.5 बिस्वा जमीन कुर्क की गई है. इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं दक्षिण टोला थाने में मुख्तार अंसारी के नाम से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि अपराध द्वारा अर्जित की गई 8880 वर्ग मीटर की भूमि जिस का वर्तमान में कीमत लगभग 24 करोड़ है. उस भूमि में आराजी संख्या 869 सा में 20×12 मीटर धार्मिक स्थल मस्जिद का निर्माण हुआ है, जिसे प्रशासन ने जब्त नहीं किया है. आराजी संख्या 870, 871, 872, 873, 868 सा, की जब्ती करण किया गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी द्वारा हाईवे पर एक जमीन क्रय किया गया था, जो उसके मां के नाम से था. बाद में वसीयत में उनके दोनों बेटे के नाम हो गए हैं. इसी थाना क्षेत्र में मुख्तार अंसारी गैंगस्टर के मुलजिम है. उसी की विवेचना में प्रकाश में आया लगभग वर्तमान समय में 24 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया गया है. उसी जमीन में एक मस्जिद का निर्माण है, उसे जिला प्रशासन ने छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here