बाराबंकी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरौलीगौसपुर अधीक्षक डॉक्टर संतोष सिंह ने ग्रामीणों से टीकाकरण करने की अपील की।

0
202

रिपोर्ट/जयशंकर पाण्डेय

 

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी।
कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु किए जा रहे वैक्सीनेशन सत्र का सीएचसी अधीक्षक ने निरीक्षण करते हुए बिना किसी भय व झिझक के टीकाकरण कराए जाने की अपील ग्रामीणों से की है ।
वैश्विक महामारी से निजात दिलाने के लिए गांव गांव में कैम्प लगाकर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान का सीएचसी अधीक्षक डॉ संतोष सिंह ने ग्राम पंचायत अमरा देवी में पहुंच कर निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोविड-19 से छुटकारा दिलाए जाने हेतु शासन के निर्देशानुसार टीकाकरण महा अभियान चलाया जा रहा है । इससे डरने की कोई आवश्यकता नहीं है आप लोग किसी बहकावे में न आएं । जो लोग 45 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं वे टीकाकरण अवश्य कराएं । उन्होंने कहा कि यह एक सामान्य टीके की तरह लगाया जाता है जो संक्रामक बीमारियों से लड़ने के लिए शरीर में प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न करते हुए एंटीबॉडीज का निर्माण करता है इसलिए इससे डरने की कोई आवश्यकता नहीं है । टीका लगने के बाद यदि कोई मामूली लक्षण प्रकट होता है तो डरे नहीं तत्काल संपर्क करें आप को बेहतर चिकित्सा सुविधा व परामर्श दिया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें अपने हाथों को दिन में कई बार साबुन से धोएं मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंस के अंतर्गत 2 गज की दूरी बनाए रखें ।
इस मौके पर उन्होंने समाज के सभी बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों से टीकाकरण महा अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग करने व लोगों को जागरूक करने की अपील किया । इस मौके पर डाक्टर जेएल कनौजिया एवं टीकाकरण की टीम प्रधानाध्यापक ग्राम प्रधान पंचायत सचिव आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here