*उत्तरप्रदेश: कोविड19 की तर्ज पर ब्लैक फंगस की बीमारी को भी महामारी घोषित किया जाए-योगी आदित्यनाथ*

0
83

 

रिपोर्ट/संपादक/कृष्ण कुमार शुक्ल/नारद संवाद।

लखनऊ:
कोविड 19 अवस्था में ब्लैक फंगस के संक्रमण की समस्या तेजी से पांव पसार रही है।
उत्तरप्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस की बीमारी को भी महामारी घोषित किया जाए।
इस संबंध में आदेश आज ही जारी कर प्रभावी करा दिया जाए। आपको अवगत करा दें कि यूपी में ब्लैक फंगस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। यहां करीब 150 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा लखनऊ और मेरठ ब्लैक फंगस से प्रभावित है।
लखनऊ में अब तक 55 और मेरठ में 52 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। वाराणसी में 30 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। लखनऊ में केजीएमयू में 18 घंटे में चार मरीजों की सांसें थम गई। अब तक 55  मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें सात मरीजों की मौत हो चुकी हैं। केजीएमयू में ब्लैक फंगस के 34 मरीज भर्ती हैं। सोमवार रात से मरीजों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ जो मंगलवार शाम तक जारी रहा।
इनमें रायबरेली निवासी 40 वर्षीय महिला, अयोध्या की 52 वर्षीय महिला और लखीमपुर खीरी निवासी 50 वर्षीय महिला की जान चली गई।
हरदोई के 37 वर्षीय पुरुष ने भी इसी बीमारी से दम तोड़ दिया। केजीएमयू के डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मंगलवार को ब्लैक फंगस से पीड़ित तीन मरीजों को भर्ती किया गया है। वहीं चार मरीजों के ऑपरेशन किए गए हैं। ब्लैक फंगस को हरा चुके एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here