लखनऊ:उत्तरप्रदेश योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन।

0
185

 

रिपोर्ट/कृष्ण कुमार शुक्ल
उत्तर प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. राज्य सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि एहतियात बरतते हुए एक हफ्ते के लिए पाबंदियों को और बढ़ा दिया गया है. कानपुर में हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया. बताया गया है कि जानकारी दी गई है कि इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी चीजों पर पाबंदी रहने जा रही है. जरूरी सेवाओं में भी वैक्सीन लगाने वाले, मेडिकल इमरजेंसी में हुई आवाजाही और औद्योगिक गतिविधियों को छूट दी गई है. लेकिन आम लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहने वाली है.

बिना वजह से किसी को भी अपने घर से निकलने की अनुमति नहीं रहेगी. वैसे यूपी में एक बार फिर लॉकडाउन जरूर बढ़ाया गया है, लेकिन राज्य में अब कोरोना काबू में आता दिख रहा है. लगातार देश के सबसे बड़े राज्य में कोरोना के मामले कम होते दिख रहे हैं और मौतें भी अब पहले से कम हो रही हैं.

*राज्य में काबू में आता कोरोना*

आंकड़ों की बात करें तो राज्य में अभी 94,482 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, वहीं 18,978 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 6,046 नए मामले दर्ज हुए हैं और 226 लोगों ने दम तोड़ा है. राज्य में संक्रमण दर भी काफी नीचे आ गई है, ऐसे में स्थिति सुधर रही है, लेकिन सरकार इस समय किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. यही वजह है कि अभी भी कोरोना कर्फ्यू पर इतना भरोसा दिखाया जा रहा है. इसे कोरोना चेन तोड़ने में मददगार माना गया है.राज्य में 31 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. राज्य सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि एहतियात बरतते हुए एक हफ्ते के लिए पाबंदियों को और बढ़ा दिया गया है. कानपुर में हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया. बताया गया है कि राज्य में 31 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहने जा रही हैं. वहीं औद्योगिक गतिविधियों को पहले की तरह चालू रखा जाएगा.सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहने जा रही हैं. वहीं औद्योगिक गतिविधियों को पहले की तरह चालू रखा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here