*बाराबंकी: 22 विभागों के कर्मचारियों को सरकारी डाक भेजने के लिए करीब डेढ़ किलोमीटर दूर जाना पड़ता है प्रधान डाकघर, विकास भवन में उप डाकघर की एक शाखा खोलने के लिए भेजे गए प्रस्ताव के बाद भी विकास भवन के जिम्मेदार अधिकारी नही है गंभीर*

0
114

बाराबंकी।

22 विभागों के कर्मचारियों को सरकारी डाक भेजने के लिए करीब डेढ़ किलोमीटर दूर प्रधान डाकघर जाना पड़ता है। डाक अधीक्षक द्वारा विकास भवन में उप डाकघर की एक शाखा खोलने के लिए भेजे गए प्रस्ताव के बाद भी विकास भवन के जिम्मेदार अधिकारी इस पर गंभीर नहीं हैं। वहीं विकास भवन को आईएसओ का दर्जा दिलाने के लिए पिछले कई महीनों से मरम्मत का काम चल रहा है।
विकास भवन कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष मुस्तफा खान समेत अन्य पदाधिकारियों ने इस सरकारी भवन में उपडाकघर की शाखा खोलने की मांग तत्कालीन जिला विकास अधिकारी केके सिंह से की थी। इसके बाद प्रधान डाक अधीक्षक एके अवस्थी से वार्ता कर डाक शाखा खुलवाने की बात रखी थी।
इस पर डाक अधीक्षक ने एक प्रस्ताव तैयार कर विकास विभाग से स्थान उपलब्ध कराने को कहा था लेकिन इस बीच तत्कालीन डीडीओ का तबादला होने के बाद यह कार्यवाही ठंडे बस्ते में चली गई।
नवागत डीडीओ भी विकास भवन परिसर में कोई उपयुक्त स्थान दिलाने की जहमत उठाना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। ऐसे में कर्मचारियों में इसको लेकर नाराजगी देखी जा रही है।
सीडीओ एकता सिंह ने बताया कि विकास भवन परिसर में उप डाकघर खोलने की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो जल्द ही यहां पर उपयुक्त स्थान दिलाया जाएगा ताकि सरकारी डाक भेजने के लिए कर्मचारियों को दूर न जाना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here