*बाराबंकी: पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के 32 बिंदु की जानकारी एकत्र करने में मातहतों को छुटा पसीना*

0
101

बाराबंकी।

पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस व्यापक स्तर पर तैयारी कर रही है। किसी भी विवाद का समय से निपटारा कराने के लिए एसपी ने एक नई योजना तैयार की है। इसके तहत समस्त 23 थानों का एक एक पुलिसकर्मी प्रतिदिन कप्तान के कार्यालय आता हैं। इसके बाद कार्यालय में आने वाले प्रार्थना पत्रों के निराकरण की जिम्मेदारी के साथ चुनाव के लिए की जा रही तैयारी की समीक्षा होती है।
चुनाव में बाधा डालने वाले अराजकतत्वों को भी चिन्हित किया जा रहा है। इनका लेखा-जोखा दर्ज करने के लिए एक रजिस्टर बना है जिसमें 32 बिंदु की जानकारी एकत्र हो रही है। ऐसे में कप्तान के 32 बिंदु की जानकारी एकत्र करने में मातहतों को पसीना छूट रहा है।

एसपी कार्यालय में इस समय बॉडी प्रोटेक्टर से लैस जिले के 23 थानों के 23 सिपाही सुबह से लेकर शाम ड्यूटी करते हैं।
इनकी जिम्मेदारी रहती है कि यह एसपी के यहां इनके थाने से संबंधित जो भी प्रार्थना पत्र आए उसके बारे में जानकारी कर थाने के संबंधित बीट प्रभारी को अवगत कराएं। इसके अगले दिन पीड़ित के घर जाकर समस्या का समाधान करें। इसके साथ ही आगामी पंचायत चुनाव के लिए की जा रही तैयारी व 32 बिंदु के रजिस्टर में दर्ज होने वाली जानकारी आदि की भी समीक्षा की जाती है।
शांतिभंग व पाबंद करने की तेज हुई कार्रवाई पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अराजकतत्वों को चिन्हित करने के साथ जिले में पुलिस उनको पाबंद व शांतिभंग की कार्रवाई भी कर रही है। इस बारे में प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट भी थाना प्रभारी पुलिस कार्यालय को नोट कराते हैं। इसके साथ ही लाइसेंसी असलहा जमा कराने की भी प्रक्रिया जारी है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि किसी भी व्यक्ति की समस्या का समाधान समय से हो और उसको फालतू की भागदौड़ न करना पड़े इसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रत्येक थानों पर एक रजिस्टर बनवाकर उनमें 32 बिंदु की जानकारी प्रत्येक गांव के बारे में दर्ज हो रही है।

संपादक/ कृष्ण कुमार शुक्ल

सहसंपादक/शोभित कुमार शुक्ल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here