बाराबंकी:एसटीएफ ने एक किलो, 740 ग्राम क्रूड स्मैक की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को रामनगर तिराहे से किया गिरफ्तार

0
148

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट:-कृष्ण कुमार शुक्ल/विवेक शुक्ल

बाराबंकी : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक किलो, 740 ग्राम मार्फीन का क्रूड (स्मैक), 7100 रुपये, 50 रुपये की नेपाली मुद्रा, दो मोबाइल फोन बरामद किया है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.75 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। पकड़े गए तस्करों में एक बिहार का रहने वाला है। आरोपित बिहार से क्रूड बाराबंकी लाते थे, जहां से नेपाल को तस्करी करते थे।
एसटीएफ को बिहार से क्रूड बाराबंकी लाए जाने और शुक्रवार की सुबह नेपाल भेजे जाने की जानकारी मिली। एसटीएफ के उपनिरीक्षक अमित कुमार तिवारी के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी घनश्याम राय, राज कुमार शुक्ला, शिवानंद शुक्ला की टीम ने बाराबंकी-बहराइच हाईवे के निकट रामनगर तिराहे के पास घेराबंदी कर नगर कोतवाली के आजाद नगर में रहने वाले थाना जैदपुर ग्राम टिकरा के मूल निवासी मो. वाशिद पुत्र मो. अतीक व बिहार के मोतिहारी जिले के पिपराकोठी थाना के वीर छपरा बलथरवा के मो. तारीक पुत्र स्व. मो. वजीर को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ को तस्करों ने बताया कि वह बिहार के पिपराकोठी, जिला मोतीहारी के रोजा से यह क्रूड लेकर बाराबंकी के कोठी के आदिल प्रधान को देने के लिए आए थे। यहां से बहराइच के रास्ते नेपाल निवासी राजू हलवाई को देने जाना था। इसके पहले भी हम लोग कई बार इन लोगों को स्मैक दे चुके हैं। आदिल प्रधान स्मैक की तस्करी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here