बाराबंकी:विकास खंड रामनगर व बंकी की ग्राम पंचायतों में बैठक का आयोजन किया गया।

0
83

 

 

रिपोर्ट:-कृष्ण कुमार शुक्ल/विवेक शुक्ल

बाराबंकी:रविवार को13वें राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर विकास खंड बंकी की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा बैठक का आयोजन किया गया।इस अवसर पर पंचायती राज संस्थाओं के इतिहास व महत्व के साथ साथ वर्तमान समय में जनमानस की सक्रिय भागीदारी व सहयोग तथा समन्वय से पंचायत राज के लक्ष्यो को प्राप्त करते हुए राज्य तथा देश का सर्वांगीण विकास हो सकता है।इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण भी किया गया।
इसी क्रम में विकास खंड की ग्राम पंचायत पिपरौली में नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्य व मुख्य अतिथि अंगद कुमार सिंह ने अपने विचार प्रस्तुत किये।कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्राम प्रधान अमर सिंह, जिला समन्वयक ऊधव सिंह, एडीओ पंचायत शम्भूनाथ पाठक,ग्राम पंचायत सचिव संघ के जिलाध्यक्ष अजीत प्रताप सिंह,सचिव सुश्री सोनी सिंह भदौरिया,क्षेत्र पंचायत सदस्य व तमाम ग्रामवासी उपस्थित रहे।

तेरहवें राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर विकास खंड रामनगर की सभी ग्राम पंचायतों में हुआ बैठकों का आयोजन

रामनगर: राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर ब्लाक रामनगर की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन का भी प्रसारण किया गया। ग्राम पंचायत बुधेड़ा में ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी एडीओ पंचायत राम आसरे ने बैठक में सहभागिता की बैठक को संबोधित करते हुए ब्लॉक प्रमुख संजय तिवारी ने कहा के ग्राम स्वराज पोर्टल पंचायती राज मंत्रालय की अनोखी पहल है इससे ग्राम पंचायतों की विकास योजना तैयार करने और उसे लागू करने के लिए एकल स्थान प्राप्त है। गांव में होने वाले विकास कार्यों का पूरा खाका तैयार किया जाता है। एडीओ पंचायत रामआसरे ने कहा कि पंचायती राज विभाग में ग्राम पंचायतों को पूरी तरह डिजिटाइजेशन कर दिया गया है गांव के विकास के लिए सभी योजनाओं का पूरी तरह से शत-प्रतिशत क्रियानुमन होना बहुत जरूरी है। एडीओ पंचायत व ग्राम प्रधान शीला देवी ने ब्लाक प्रमुख का स्वागत किया। ग्राम वासियों को उनके अधिकारों और जीवन के स्तर में सुधार लाने के लिए जानकारियां दी गई। इसी क्रम में ग्राम दल सराय में ग्राम विकास अधिकारी आस्था सिंह ग्राम पंचायत बिछलक्खा ग्राम पंचायत अधिकारी ऋषभ पांडे ग्राम मीरपुर में ग्राम प्रधान राम सिंह रावत व ग्राम विकास अधिकारी प्रताप नारायण ग्राम बुधेड़ा में ग्राम विकास अधिकारी दयानंद व प्रधान शीला देवी ग्राम किन्हौली में ग्राम विकास अधिकारी निखिल कनौजिया द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। विकासखंड की सभी 76 ग्राम पंचायतों में बैठक आयोजित हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here