हैदरगढ़ के नरौली ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में बाराबंकी के एथलीटों का जलवा

0
143

 

संदीप कश्यप और शिवांगी अवस्थी ने जीते स्वर्ण पदक

ब्यूरो रिपोर्ट:-कृष्ण कुमार शुक्ल/राजेश कुमार

बाराबंकी।युवा सैनिक संगठन की ओर से हैदरगढ़ के नरौली ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में बाराबंकी के एथलीटों का दबदबा रहा। जिले के उभरते खिलाड़ी संदीप कश्यप ने और शिवांगी अवस्थी ने अलग-अलग वर्गों चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। चिलचिलाती गर्मी भी इन एथलीटों के उत्साह को कम न कर सकी। हालांकि, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक भी मौजूद रहे। इस प्रतियोगिता में लखनऊ, हरदोई, सुलतानपुर सहित कई जिलों से करीब एक हजार प्रतिभागियों ने पदक के लिए जोर-आजमाइश की।
राष्ट्रगान और भारत माता की जय के नारों के बीच प्रतियोगिता शुरू हुई। सबसे पहले 1600 मीटर बालक स्पर्धा का आयोजन किया गया। इस स्पर्धा में बाराबंकी के संदीप कश्यप ने बाजी मारी। उन्होंने रमन कश्यप को पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीतने में कामयाबी पाई। इस वर्ग में जिले के ही संतोष तीसरे नंबर पर रहे।इसके अलावा 800 मीटर बालक स्पर्धा में अर्जुन ने प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने संतोष को पीछे छोड़ा। महेंद्र को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।
वहीं, 800 मीटर बालिका वर्ग में शिवांगी अवस्थी चैंपियन बनीं। उन्होंने दीपा को हराया। जबकि लक्ष्मी तीसरे स्थान पर रहीं। युवा सैनिक संगठन के अध्यक्ष चंद्रभान सिंह और मुख्य आयोजक सतीश सिंह ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here