Naradsamvad

ब्रेकिंग न्यूज़
शाहजहाँपुर: माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में जारी शासनादेश में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत करना डीएसओ शाहजहांपुर को पड़ गया महंगा… निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन करें अभियंता:जिलाधिकारी  श्रीरामजानकी ठाकुरद्वारा मंदिर के सेवादारों ने नगर में निकाला कन्हैया डोल  सोलह वर्षीय युवती के रेप के मामले में प्रभारी निरीक्षक मसौली लाइन हाजिर व त्रिलोकपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार निलंबित  बाराबंकी पुलिस प्रशासन नें धोखाधड़ी व जालसाजी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य की पांच करोड़ बीस लाख रुपये की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत किया कुर्क हमारे प्रदेश के किसान आज उपज में महाराष्ट्र के केले को दे रहे टक्कर : मोनिका एस. गर्ग

ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार पर हनुमान मंदिरों पर उमड़ा आस्था का सैलाब

 

ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार पर मीतपुर से निकली बजरंगबली की रथ शोभा यात्रा  

ज्येष्ठ मास के प्रथम मंगल पर महाबली हनुमान की पूजा पाठ कर, जगह-जगह भंडारे का प्रसाद वितरण किया गया
कृष्ण कुमार शुक्ल,नारद संवाद न्यूज
बाराबंकी।विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार पर ग्राम पंचायत मीतपुर के ग्रामीणों के सहयोग द्वारा रथ को फूलमाला से सजाकर बजरंगबली जी की सुंदर शोभा यात्रा निकाली गई।जिसमे भक्तों ने ढोल नगाड़े डीजे की धुन पर नृत्य करते हुए ग्राम मीतपुर से चलकर लकड़मंडी पहुंचे।वहां से मुड़कर रथ यात्रा गणेशपुर के ठाकुर द्वारा मंदिर होते हुवे रेलीबाजार के हनुमान मंदिर होते हुवे शिवाला मंदिर से मीतपुर पहुंची। लोगों ने अपने घर के सामने रथ रोककर हनुमान जी की पूंजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस शोभा यात्रा में विवेक त्रिवेदी,मन्नू मिश्र, शुभम त्रिवेदी,अमित शुक्ल सहित सुरक्षा व्यवस्था में चौकी महादेवा प्रभारी संतोष त्रिपाठी सहित सैकड़ों भक्त मौजूद रहे।

लोधेश्वर महादेवा में भंडारे का आयोजन:

रिपोर्ट/संदीप शुक्ल

महावीर बजरंगी के मंदिरों पर लग रही श्रद्धालुओं की अपार भीड़।लोगों ने दर्शन पूजन कर लोकमंगल की कामना की।ज्येष्ठ माह में पडने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल के रूप में हर्षोल्लास के साथ भक्तों द्वारा मनाया जाता है।आज के दिन विधि पूर्वक महाबली के भक्तों के द्वारा सुंदरकांड का पाठ कर महाबली का पूजन कर श्रद्धालुओं में भंडारे का प्रसाद वितरण किया जाता है।लोधेश्वर महादेवा मंदिर गेट पर मठ रिसीवर हरि प्रसाद द्विवेदी के द्वारा बड़ा मंगल में हनुमान जी की पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया गया। रजत शर्मा विनोद यादव राजेंद्र अवस्थी भोला गुप्ता सागर गुप्ता गुड्डू आदि लोग सहयोग करते रहे।वही महादेवा चौराहे के हनुमान मंदिर पर समाजसेवी हरि नारायण गुप्ता अरविंद गुप्ता कृष्ण कुमार गुप्ता ,महेश गुप्ता आदि के द्वारा चौराहे पर हनुमान मंदिर पर कीर्तन मंडली के द्वारा पूजा पाठ, सुंदर काण्ड पाठ का आयोजन कर सब्जी पूड़ी,छोला चावल, हलुवा, गुड़धनिया हजारों श्रद्धालुओं को वितरण किया गया। सुधा अवस्थी,अनुपम तिवारी रज्जन गुप्ता, पंडित योगेश शास्त्री लवकुश मिश्रा जितेंद्र द्विवेदी बंकिम, गुलशन तिवारी, कृष्ण गुप्ता, ईशान, सोम गुप्ता,रवि, परमेश्वर यादव आदि लोगो का सहयोग ने किया।सफदरगंज में आकाश सिंह तोमर के द्वारा महाबली की पूजा कर भजन कीर्तन के पश्चात श्रद्धालुओं को भंडारे का प्रसाद वितरण किया गया।बता दें बाराबंकी जनपद के विभिन्न स्थान जैसे बाराबंकी , मसौली, देवा, बिंदौरा, रामनगर, लोधेश्वर महादेवा,सूरतगंज आदि जगहों पर ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल मनाए जाने की परंपरा है।ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले चारों मंगल बड़ी धूम धाम से मना कर भंडारे का प्रसाद श्रद्धालुओं को वितरण किया जाता है।

 रैली बाजार के भक्तों द्वारा बजरंगबली मंदिर पर आयोजित किया भंडारा:

रामनगर बाराबंकी।तहसील क्षेत्र के सभी कस्बों और ग्रामों में ज्येष्ठ मास के प्रथम बड़े मंगलवार के अवसर पर हनुमान जी के भक्तों द्वारा सुंदरकांड का पाठ पूर्ण कर हवन पूजन के बाद पांडाल सजाकर भंडारे में बूंदी का प्रसाद पूड़ी सब्जी व शरबत का विनयपूर्वक वितरण किया गया।रामनगर में रानी वार्ड के सभासद पति अवनीश मिश्र द्वारा सपरिवार भव्य भंडारे का आयोजन किया गया जिसमे कई हजार भक्तों ने प्रसाद गृहण किया।रेलीबाजार ग्राम में हनुमान जी के मंदिर पर व रामनगर के पक्के ताल स्थित बजरंगबली जी के मंदिर पर भक्तों द्वारा इसी तरह सप्रेम भंडारे का सुंदर आयोजन किया गया।इसी क्रम में गणेशपुर मोड़ चौराहे पर भक्त बनवारी लाल अवस्थी द्वारा सपरिवार भंडारे का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया गया।इस अवसर पर भंडारे के सहयोगी वीरेंद्र राणा,जयचंद्र,देव कुमार,रामनाथ यादव,संजय,विष्णु मिश्र,विराट शुक्ल,सुनील,राम सूरत,दत्ता वर्मा,बब्बन सहित तमाम लोग भंडारे में मौजूद थे।

ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ विशाल भंडारा लोगों ने खूब छका प्रसाद:

रिपोर्ट/ताहिर रिजवी
बाराबंकी,ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को पूरे जनपद में जगह जगह हनुमान भक्तों ने पूजा अर्चना कर भंडारे का आयोजन किया इसी क्रम में सतरिख क्षेत्र के लखैचा चौराहा स्थित लोधेश्वर महादेव मंदिर पर सुंदर काण्ड पाठ के पश्चात् अमन ब्रिक फील्ड की ओर से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने पूरी सब्ज़ी बूंदी का प्रसाद ग्रहण किया इस अवसर पर विशेष रूप से अमन ब्रिक फील्ड के कर्ताधर्ता विनीत द्विवेदी,मानपुर राह चौकी प्रभारी राजकरन सिंह,पवन सैनी, अखिलेश यादव,राजकुमार यादव,उपेन्द्र मिश्रा,अरुणेश मिश्रा,मोहम्मद ईसा,रमन मिश्रा,अवधेश प्रताप सिंह सहित अन्य भक्तगण उपस्थित रहे l

पहला बड़ा मंगल आज, मंदिरों में लगा भक्तों का तांता, जगह-जगह भंडारे का आयोजन

सतीश कुमार

टिकैतनगर!बाराबंकी सफदरगंज रोड पर मुस्काबाद बिरौली मे पहला बड़ा मंगल आज, प्रसाद बितरण का आयोजन लगा भक्तों का तांता, भंडारे का आयोजन जेष्ठ माह के प्रथम बड़े मंगल पर मुस्कान नायक और आकाश सिंह के द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। सुबह से ही सुन्दर कांड के साथ हनुमान मंदिरों पर भक्तों का तांता लगा रहा। हनुमान चालीसा व हनुमान जी के भजनों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। जेष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को क्षेत्र में जगह जगह भंडारे का आयोजन किया गया। भक्तों ने श्रद्धा भाव से महाबली की पूजा अर्चना कर भोग लगाया। वहीं सफदरगंज रोड स्थित पेट्रोल पंप स्थित कुटी के पास पूजा अर्चना पूरी सब्जी व बूँदी भंडारे का प्रसाद लोगों को वितरण किया वही इस मौके पर गुरु मुस्कान नायक चेला लाली करन सिंह रजत मिश्रा प्रधान राजू जाँगरा सहित काफी लोग उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

गोल्ड एंड सिल्वर

Our Visitors

388091
Total Visitors
error: Content is protected !!